RapedWomen, Carries Daughter's dead Body | Delhi | TheDevSir

समाज से भरोसा उठने लगा है मेरा, पिछले कुछ दिनों से कई अमानवीय चित्र मेरी आँखों के सामने आ रहे है, शायद ही कोई ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफार्म बचा हो, जिसमे कुछ बुरा ना दिख रहा हो | हर दूसरी खबर दिल को चीर देने के लिए काफी है |

हाल ही में दिल्ली में हुए एक हादसे में एक महिला का रेप कर उसकी नन्ही सि बच्ची को हैवानियत के साथ गाडी से बहार फेंक दिया गया , और वो माँ उस दर्द को सहन करते हुए भी, अपनी बच्ची का शव मेट्रो ट्रेन में बैठकर घर तक ले गयी | इस हादसे से मेरे ज़हन में कुछ पंक्तिया आई है |



मेरी रोज़मर्रा की जद्दोजहत में 
सुनो मैंने ध्यान न दिया
भरोसा किया मैंने हर अनजान शक्स पे 
अनजाने में मैंने गुनाह कर दिया


माँगा था क्या ए खुदा मैंने ऐसा
जो तूने मुझे यह सिला दिया 
मेरी खुशियों में लगा दिया ताला तूने 
ऐसा क्यों मेरे साथ ही किया


अपनी नन्ही किलकारी को लेकर 
करी मैंने सफ़र की तय्यारी थी 
हैवानो की नजरो ने आज 
मुझे डरकर जीना सिखा दिया 



मेरे जीवन के रस में हे प्रभु 
यह कैसा कलंक लगा दिया 
लुट ली मेरी आबरू इन जाहिलो ने 
तूने मेरी किलकारी को अपने पास बुला लिया


कोशिश तो की थी मैंने बहुत
बहुत राहगीरों को मदद के लिए बुला लिया 
किसी ने ना दिया साथ मेरा
मेरी इज्ज़त को उन्होंने खिलौना बना लिया


हवस ना ख़त्म हुयी जब उनकी 
किसी कचरे की तरह मुझे सड़क पे उछाल दिया
हिम्मत तो तब टूटी मेरी ए देव 
जब मेरी बच्ची को मुझसे यूँ उन्होंने जुदा किया


मेरे साथ हुयी हर घटना को मैंने

संभाल के अपने अन्दर दबा लिया 
उठाया निर्जीव मेरी दुलारी को 
और घर तक मैंने सफ़र किया


टूटी जब हिम्मत मेरी पहुचकर 
हौंसला बांधकर अपनों को सब बता दिया 
रखा उसका शव ज़मीन पर मैंने 
और अंततः अपनी पलकों से रूह को भीगा लिया



जिस समाज के लिए लडती थी 
उसी ने आज मुझे बतला दिया
लड़ना है मेरी लड़ाई मुझ ही को अब
इतना तो मुझे वक़्त ने सीखा दिया !





यह स्केच दिल्ली पुलिस ने जारी किये है,
अगर कही भी किसी भी तरह इनकी झलक दिखे तो पुलिस को सुचना अवश्य दे !

---------------------------------------------------------------------


अगर आपको मेरे शब्दों में थोड़ा भी अपनापन लगा हो, या आप आगे भी इसी तरह मुझसे जुड़े रहना चाहो तो नीचे दी गई लिंक्स पर आप मुझसे संपर्क अवश्य करे। आपके सभी विचारो का खुले मन से स्वागत है।


आपका
देव

------------------------------------------------------------


Facebook  |  Twitter  |  Instagram

------------------------------------------------------------

Comments

Post a Comment

Popular Posts